मंगलवार, 28 सितंबर 2010

जदयू प्रत्याशियों के 26 सीटों के लिए नाम तय

जनता दल के उम्मीदवारों के चयन को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच सोमवार को तीसरे राउंड की लंबी बातचीत हुई। पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रथम चरण की अपनी 26 सीटों के लिए जदयू ने प्रत्याशियों के नाम लगभग तय कर लिये हैं।

झंझारपुर से नीतीश मिश्र के नाम पर सहमति बनी है जबकि फुलपरास से देवनाथ यादव की पत्‍‌नी का नाम है। समाजवादी पार्टी से जदयू में आये देवनाथ यादव पर आपराधिक मुकदमा रहने के कारण उनके बदले उनकी पत्‍‌नी को प्रत्याशी बनाया जा रहा है। लौकहा से मंत्री हरि साह, किशनपुर से अनिरूद्ध यादव, सुपौल से मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, छातापुर से नीरज बब्लू, जोकीहाट से तस्लीमुद्दीन के पुत्र मो. सरफराज या मंजर आलम में से कोई, मधेपुरा से मनिंद्र मंडल, ठाकुरगंज से गोपाल अग्रवाल, किशनगंज से मो.तस्लीमुद्दीन, रूपौली से बीमा भारती, धमदाहा से लेसी सिंह, आलम नगर से मंत्री नरेंद्र नारायण यादव,बिस्फी से हरिभूषण ठाकुर बचौल और बिहारीगंज से मंत्री रेणु कुशवाहा का नाम तय हुआ है। सूत्रों ने बताया कि सूची जारी होने से पूर्व दोनों शीर्ष नेताओं की एकबार फिर बैठक हो सकती है और इनमें से कुछ के नाम पर पुनर्विचार भी हो सकता है। वैसे प्रथम चरण की सभी 26 सीटों की पूरी सूची मंगलवार को जारी होगी।

सोमवार दोपहर शरद यादव ने मुख्यमंत्री श्री कुमार के साथ देर तक बैठक की जिसमें इन नामों पर सहमति बनी है। शनिवार रात्रि पटना पहुंचे शरद यादव अब तक मुख्यमंत्री के साथ तीन राउंड की बैठक कर चुके हैं। दोनों नेताओं ने एक-एक सीट पर बारीकी से विमर्श किया है। मंगलवार को प्रथम चरण में होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें